Tags: Parking health deteriorated in hospital,sangria news

संगरिया. राजकीय हस्पताल में इन दिनों पार्किंग व्यवस्था बदहाल है। अब जहां हस्पताल में उपचार तथा सफाई व्यवस्था को लेकर स्थिति थोड़ी सुधरी है तो वहीं बदहाल पार्किंग व्यवस्था से बिगड़ी तबीयत का ईलाज नहीं हो पा रहा। पार्किंग के लिए निर्धारित जगह के बावजूद बेतरतीब खड़े वाहनों से एक ओर जहां मरीज परेशान हो रहे हैं, वहीं डॉक्टर तथा नर्सिंग स्टाफ भी दो-चार हो रहा है।

Parking health deteriorated in hospital

कई बार इन वाहनों के चक्कर मे फंस जाते है। परिसर में आने वाले वाहन चालक अपने वाहन जहां मन करता है वहां बेतरतीब खड़ा कर चले जाते हैं। आलम तो ये है कि बाजार में सामान खरीदने आए लोग भी अपने वाहन यहां खड़े करके चले जाते हैं। दोपहिया एवं चार पहिया वाहन निकालने में कई बार तो लोगों को मशक्कत करनी पड़ती है।

Parking health deteriorated in hospital

कई बार जननी एक्सप्रेस १०४ व १०८ एंबुलेंस में मरीजों को लाने-जाने में परेशानी होती है। एंबुलेंस निकालने में चालकों को काफी समय लग जाता है। ऐसे मे मरीजों की जान पर बन जाती है। ओपीडी के बाहर ही खड़े वाहन से इमरजेंसी में आने वाले मरीजों को वार्ड तक ले जाने में समस्याएं आती हैं।

पार्किंग स्थल को लेकर जब डॉ. नरेश गर्ग एवं डॉ. अरविंद शर्मा से चर्चा की गई तो उन्होने बताया कि सुचारु पार्किंग व्यवस्था नहीं होने से वे खुद परेशान है। हालांकि अस्पताल में भी इतनी जगह नहीं है कि बहुत सारे वाहन खड़े किए जा सके। कोई जनप्रतिनिधि या प्रशासनिक अधिकारी कोशिश करे तो सही ढंग से पार्किंग व्यवस्था हो सकती है।