Tags: ganganagarnews,4ml news,repoter rajender goyal news

4 एम.एल.

 

पंचायत राज चुनाव की आरक्षण लाटरी निकलने के बाद स्थानीय ग्राम पंचायत चार एम.एल. में चुनावी सरगर्मियां तेज हो गई है ।अबकी बार पंचायत में एस.सी.महिला के लिए सीट आरक्षित हुई है।

हर गली चौराहे दुकान पर चुनावी चर्चाएं गर्म रहने लगी है अभी तक सरपंच पद के लिए पांच चेहरे ही सामने आए हैं,और भावी उम्मीदवार तथा उनके परिवार जन लोगों से संपर्क साधने लगे हैं, पिछले चार-पांच दिनों की कड़ाके की ठंड में जहां लोग बाग घरों से बाहर निकलने से कतराते हैं वहीं इस ठंड में सोनू पटीर,गुडी देवी,आशा देवी,होमलैंड सिटी से रीना महंत,टेलेवाला से नितेश देवी ने पंचायत में जनसम्पर्क तेज कर दिया है।

वर्तमान पंचायत समिति डायरेक्टर सोनू पटीर का कहना है कि बीते 5 सालों में उन्होंने डायरेक्टर पद पर रहते हुए गांव में भरपूर विकास कार्य करवाए हैं।इसके कारण ग्रामीणों का सरपंच पद के लिए फिर से हर तरफ से समर्थन मिल रहा है। ज्यादा तर युवा वर्ग पढ़े लिखे लोग इनके साथ लगा हुआ है। साथ ही उच्च शिक्षित होने के साथ ही बेहद मिलनसार और सभी वर्गो के साथ भाईचारे का सम्बन्ध इनका मजबूत पक्ष है।

वही गुडी देवी व आशा देवी ने भी अंदर खाने प्रचार भी शुरू कर दिया है।अब तक ग्राम पंचायत में वर्तमान रहे डायरेक्टर सोनू पटीर के पक्ष में वोट ज्यादा माने जा रहे हैं क्योंकि हर युवा वर्ग हम शिक्षित योग्य अनुभवी सरपंच देखना चाहता है।इनकी उपस्थित राजनीतिक ही नही बल्कि हर धार्मिक,सामाजिक,व अन्य कार्यो में भी प्रमुखता से रही है

गुडी देवी ने 15 साल पहले एस.सी. सीट आने पर इसी पंचायत में चुनाव लड़ा तब उस वक्त वो चुनाव जीत नहीं पाई पर उस वक्त गुडी देवी तीसरे नंबर पर अपनी जीत दर्ज करवा पाई।  सबसे मिलनसार होने के कारण इनकी पंचयात ही नहीं जबकि अन्य बाहरी इलाकों में भी अच्छी मजबूत पकड़ है जिस कारण इनको काफी लाभ मिल सकता है।

आशा देवी ने भी वोट मांगने शुरू कर दिए है।दूसरी ओर रीना महंत ने भी होमलैंड सिटी फस्ट,सैकिंड, थर्ड,ग्राम पंचायत,व टेलेवाला में वोट मांगने शुरू कर दिए है। उन्होंने बताया कि अगर वह चुनाव जीतती है तो गांव में भरपूर विकास कार्य कराएंगे।

खैर अभी चुनाव में समय है और कितने प्रत्याशी मैदान में उतरेंगे और कौन किसको समर्थन दे कुछ कहा नहीं जा सकता। ऊंट किस करवट बैठेगा ये तो वक्त ही बतायेगा।

(राजेन्द्र कुमार गोयल) 99293-36540