Tags: sangrianews,hanumangarhnews,jila colecter

हनुमानगढ़। जिला कलक्टर जाकिर हुसैन की अध्यक्षता में कोरोना कोर कमेटी की  हुई बैठक में कोरोना टेस्ट पोजिटिव आने की दशा में पुलिस- प्रशासन और चिकित्सा विभाग की तैयारियों का रिव्यू किया गया। जिला कलक्टर ने विश्व स्वास्थ्य संगठन की गाइड लाइन के अनुसार सारी तैयारियां करने के निर्देश देते हुए कहा कि पुलिस, प्रशासन और चिकित्सा विभाग के अधिकारी अपनी तरफ से पूरी तैयारी रखे। ताकि ऐन मौके पर हड़बड़ाहट की स्थिति ना हो। पीएमओ डॉ एमपी शर्मा ने बताया कि अगर कोई सैंपल पोजिटिव आता है तो सबसे पहले मरीज को ईलाज के लिए बीकानेर रेफर किया जाएगा। उसके बाद उसका सैंपल लेने वाले स्टाफ और कोरोना पॉजिटिव मरीज के निजी रिश्तेदारों का कोरोना टेस्ट करवाया जाएगा। साथ ही कोरोना पोजिटिव के संपर्क में आने वाले लोगों की लिस्टिंग होगी। उसकी कॉन्टेंक्ट हिस्ट्री भी देखी जाएगी। इसके अलावा जहां मरीज रहा है वहां के आसपास के इलाकों में कर्फ्यू लगाना होगा।
                              पीएमओ ने बताया कि जिला अस्पताल में अब ये व्यवस्था की गई है कि यहां आइसोलेशन वार्ड में जो डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ है उन्हें घर की बजाय अस्पताल परिसर में ही 8 कोटेज में रहने की व्यवस्था की गई है। साथ ही अमरनाथ धर्मशाला को भी पूरी तरह टेक ओवर कर लिया गया है। इसके अलावा बैठक में जिला कलक्टर ने पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि खाद बीज और खाद्यान्न के ट्रकों को पुलिस द्वारा ना रोका जाए। बैठक में कंबाइन मशीनों और उनके ड्राइवरों के पंजाब से लेकर आने की परमीशन को लेकर जिला कलक्टर ने कहा कि परमीशन तभी दी जाए जब संबंधित ड्राइवर का हेवी लाइसेंस बना हो।
                           बैठक में जिला कलक्टर श्री जाकिर हुसैन के अलावा एडीएम श्री अशोक असीजा, सीईओ जिला परिषद श्री परशुराम धानका, एडीश्नल एसपी श्री जस्साराम बोस, एसडीएम श्री कपिल यादव, पीएमओ डॉ एमपी शर्मा, सीएमएचओ डॉ अरूण चमडि़या, पीआरओ श्री सुरेश बिश्नोई, डीटीओ श्री जगदीश अमरावत, नगर परिषद कमीश्नर श्री शैलेन्द्र गोदारा, समाज कल्याण अधिकारी श्री अभिषेक गुप्ता, सामान्य शाखा प्रभारी श्री परलेश यादव मौजूद थे।